Wednesday, May 11, 2016

पव्वे में तूफान

# मूलचन्द्र गौतम
सतयुग में चाय के प्याले में तूफ़ान आता था .टी हॉउस और काफी हाउसों में बुद्धिजीवी बैठे ठाले बातों के कनकौए उड़ाते रहते थे .कहकहे लगते रहते थे .ठट्ठे चलते रहते थे . यह लोहियाजी का जमाना था .अब  कलिकाल में शाम होते ही काकटेल पार्टियाँ शुरू हो जाती हैं जो पूरी रात चलती हैं  . पव्वे में तूफान क्या सुनामी आ जाती है .यो यो हनी सिंह इन पार्टियों का नायक है और सनी लियोनी नायिका .अब जमाना ड्रग्स पार्टियों का है जो रात भर बेखौफ चलती हैं ।इनमें पव्वा छाप आदमी का प्रवेश वर्जित है।
बुरा हो नीतीश कुमार का जो बिहार में ऐसी पार्टियों पर पाबंदी लगा दी है .चुनाव से पहले यह पाबंदी लगती तो नीतीश पक्के तौर पर चुनाव हार जाते फिर ईके पीके कुछ नहीं कर पाते .सर्वे में पता चला है की बिहार के सब पियक्कड़  उत्तर प्रदेश और झारखंड में प्रवास कर गये हैं .यहाँ उन्हें छककर कच्ची पक्की दोनों वक्त मिल रही है .मिशन  के चालू होते ही दामों में भारी कमी घोषित कर दी गयी है .अधिकारियों का कोटा फिक्स कर दिया गया है  .नीतीश यहाँ कुछो नहीं कर पायेगे .बैरंग और बेरंग होकर लौटेंगे .दो पाटन के बीच में साबित बचा न कोय .
चुनावी समुद्र मंथन से जो सुरा और सुन्दरी प्रकट हुई थीं उन्हीं को लेकर देवासुर संग्राम की नींव पड़ी थी .देवभूमि में असुरों ने जो उत्पात मचाया था उसे सुरों ने इन्हीं तत्वों की मदद से दबाया था .आज भी हर महाभारत की जड़ में यही मुख्य कारक हैं .सत्ता सुन्दरी उन्हीं वीरों का वरण करती है जो उसकी कसौटी पर खरे उतरते हैं .विजय माल्या जैसे वीर ही वसुंधरा का सही तरीके से भोग कर पाते हैं .ट्रम्प के आने की आहट से आकाश पाताल अभी से काँप रहे हैं .
पव्वा पार्टियों ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं .सीटों की संख्या घोषित कर दी गयी है .जमीनी तैयारी में पीके कोडवर्ड है .इंतजार बस तूफान का है जो सुनामी भी हो सकता है .इसकी अगुवाई बिहार ही करेगा।
# शक्तिनगर, चन्दौसी, संभल 244412
मोबाइल 8218636741

No comments:

Post a Comment